कोरोनावायरस का लाभ | कोरोनावायरस क्या है? कोरोनावाइरस (कोविड -19)

कोरोनावाइरस (कोविड -19)


चीन में शुरू हुआ कोरोनावायरस वैश्विक महामारी अब पूरी दुनिया में फैल चुका है, इस वजह से दुनिया में लगभग 300000 मौतें हुई हैं और मौतों की संख्या रुकी नहीं है और मौतें हो रही हैं और अधिकांश वायरस नहीं होने के कारण होते हैं। माओवादी फैल गया है, यह अमेरिका में फैल गया है और कम से कम 65000 लोग वहां मारे गए हैं और इसने हमारी पूरी दुनिया को उलझा दिया है, जिसके कारण उन्हें सुरक्षा का सामना करना पड़ रहा है। यही कारण है कि कोरोनोवायरस के कारण दुनिया एक लोगों पर लागू हुई है -अपने देश में समान प्रणाली और लोगों में यह घटित होता है कि लोगों को घर पर रहना पड़ता है और घर का सारा काम करना पड़ता है। यह लगभग 40 दिनों से चल रहा है और भारत में भी प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण सभी काम रोक दिए गए हैं। अर्थव्यवस्था गिर रही है।
कोरोना वायरस एक दूसरे के संपर्क में आने के कारण फैल रहा है, अगर कोई व्यक्ति इससे पीड़ित है और वह किसी अन्य व्यक्ति की चपेट में है,  जिसके कारण देश में बहुत कुछ लगाया गया है। कोई है जो घरों से बाहर आया /

कोरोनावायरस का लाभ
कोरोना वायरस हम मनुष्यों की दुनिया में एक अवधि के रूप में आया है, लेकिन इसने रो वायरस में भी मनुष्यों के लिए कुछ अच्छा किया है, जैसे कि प्रदूषण पूरी तरह से समाप्त हो गया है, जिसके कारण अब बीमारियां भी फैल रही हैं लेकिन उसी समय अन्य कार्य भी हुए हैं।

कोरोना वायरस के कारण इंसान अपने ही घरों में कैद हो गए हैं। एक बार तो इंसान बिल्कुल भी नहीं रुका और काम करता रहा, लेकिन इस रोने की वजह से इंसान अब घर में कैद हो गया है। तो इसने भारत में किसी व्यक्ति को आराम करने के अर्थ को भी रोक दिया है, इस कारण से, मनुष्य इस समूह में ठीक से आराम कर सकते हैं और हां, घर से काम करना सीख गए हैं, तो यह भी काफी अच्छा है।


कोरोनावायरस जैसी बीमारी वास्तव में मनुष्यों के लिए एक अवधि के रूप में आई है, लेकिन इस बारिश ने भी कुछ ऐसा किया है जो न कभी हुआ है, न कभी होगा, मनुष्य के पास नदियों और उसके पर्यावरण को साफ करने के लिए कई बार है। उन्होंने कोशिश की है, लेकिन वे इसमें असफल साबित हुए हैं, लेकिन जैसे ही क्राय वायरस आया है, उन्होंने न तो नदियों को पूरी तरह से ठीक किया है और न ही पर्यावरण को।

ऐसा नहीं है कि कोरोनोवायरस केवल नुकसान कर रहा है, क्राय वायरस के लाभ भी बहुत अधिक हैं जैसे कि हमारे पास जो एटमॉस्फियर है वह बहुत साफ है जिसके कारण जानवरों और पक्षियों और हमारे पर्यावरण को साफ किया गया है। इसकी वजह यह है कि हम कुछ दूरी पर भी दिखाई दे रहे हैं और यह गुणी हो गया है जिसके कारण सब कुछ सही है।

क्रोना वायरस के कारण, जो कि हमारी पृथ्वी है, हमारी हवा भी साफ हो गई है जिसके कारण नदियों को साफ किया गया है, ताकि हमें हर रोज पूरी तरह से नई हवा देखने को मिले, यह बहुत अच्छा था ...।

कोरोना वायरस की वजह से एक और चीज बहुत अच्छी हो गई है, वह यह कि जिसकी सड़कों पर हम दुर्घटनाएं देखते थे, जो बिल्कुल भी नहीं हो रही है क्योंकि अगर आप लॉकडाउन को लागू नहीं करते हैं तो सड़कों पर बिल्कुल भी शांति नहीं है।


कोरोना वायरस के आने के कारण, सभी कंपनियां बंद हो गई हैं और सभी कारखाने बंद हो गए हैं, सभी नदियों का पानी बहुत साफ हो गया है और इसका फायदा नदियों के साफ होने के कारण है और ऐसा कभी नहीं देखा गया था। लड़कियां भी अब दिखाई दे रही हैं और बच्चे वहां सांस ले रहे हैं।

कोरोनावायरस के कारण, जहाँ हर कोई अपने घरों में कैद रहता है, दूसरी तरफ लोग अपने घरों में पैदा होते हैं, इसलिए सब कुछ सही होता है, क्योंकि इसका मतलब है कि गंदगी नहीं फैल रही है, इसलिए यह यह भी एक अच्छी बात है।
Previous Post
Next Post

0 comments: